Lifestyle

दिल्ली-एनसीआर में बारिश की वजह से वायु प्रदूषण में कमी आई, लोगों ने कहा- खुशियां आई


दिल्ली-एनसीआर में बारिश हो रही है. इस कारण मौसम बहुत ही सुंदर और प्यारा हो गया है. बारिश होने के कारण दिल्ली एनसीआर की जनता बेहद खुश नजर आ रही है. सोशल मीडिया पर लोग तस्वीरें और वीडियो भी शेयर कर रहे हैं. अभी हाल ही में मौसम विभाग ने एक जानकारी दी, जो दिल्ली एनसीआर में रहने वाले लोगों के लिए बेहद अच्छी है. जानकारी में बताया गया  कि बारिश के कारण दिल्ली में वायु प्रदूषण में कमी आई है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के अनुसार शुक्रवार की सुबह दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) ‘अच्छा’ श्रेणी में 50 दर्ज हुआ है. वहीं नोएडा में ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 78 और गुरुग्राम में भी ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 93 रिकॉर्ड किया गया है. फिलहाल लोगों ने तस्वीरे शेयर की हैं.

यह भी पढ़ें

क्या मौसम है.

वीडियो देखें

सुंदर मौसम

मौसम इज़ ऑवसम

आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि एक्यूआई को शून्य और 50 के बीच ‘अच्छा’, 51 और 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 और 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 और 300 के बीच ‘खराब’, 301 और 400 के बीच ‘बहुत खराब’ और 401 और 500 के बीच ‘गंभीर’ श्रेणी में माना जाता है.

फिलहाल इस मौसम का इंतज़ार सभी लोग कर रहे थे. दिल्ली एनसीआर की जनता लगातार गर्मी से परेशान थी, ऐसे में बारिश होना एक शुभ संकेत है. लोग बेहद खुश नज़र आ रहे हैं. हालांकि, बारिश के कारण लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.



Source link

Admin
TimesTrend: Hindi news (हिंदी समाचार) website, Latest Khabar, Breaking news in Hindi of India, World, Sports, business, film and Entertainment.
http://timestrend.in