Business

गजब की इलेक्ट्रिक बाइक, मिनटों में हो जाएगी फोल्ड, 40 किमी की टॉप स्पीड


हाइलाइट्स

यह कंपनी की बहुप्रतीक्षित फोल्डिंग ई-बाइक है.
इसे पोर्टबल बाइक को मॉडल एफ नाम दिया गया है.
यह बाइक पोर्टेबल है और यह फीचर इसे बेहद खास बनाता है.

नई दिल्ली. इलेक्ट्रिक बाइक कंपनी ने अपना बहुप्रतीक्षित फोल्डिंग ई-बाइक मॉडल लॉन्च कर दिया है. इसे मॉडल एफ (Model F) नाम दिया गया है. इस ई-बाइक में कंपनी की बड़ी ई-बाइक्स की तरह ही क्रूजर वाइब और स्टाइलिंग दी गई है पर यह साइज में छोटी और साथ पोर्टेबल भी. इसकी यह खूबी इसे खास बनाती है.

डिजाइन

मॉडल एफ में लो स्टेप-थ्रू हाइड्रोफॉर्म्ड एल्युमिनियम चेसिस का इस्तेमाल किया गया है और इसमें 24 इंच के व्हील्ज का इस्तेमाल किया गया है. कंपनी की बड़ी ई-बाइक्स में 26 इंच के व्हील का इस्तेमाल किया जाता है. ये टायर 3 इंच ज्यादा चौड़े हैं. ये टायर फैटी टायर और नैरो स्ट्रीट टायर्स के बीच के डाइमीटर के साथ आते हैं.

यह भी पढ़ें : आ रही नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट हैचबैक, भारत में कब होगी लॉन्च ?

ये फीचर्स भी मौजूद

ट्रू फैट टायर्स से इनकी तुलना की जाए तो मॉडल एफ के टायर बलून टायर क्रेटिगरी में आते हैं. मॉडल F फ्रेम में फ्रंट सस्पेंशन फोर्क और इंटिग्रेटेड बैटरी दी गई है जो डाउनट्यूब के साथ सिक्योर की गई है. इससे पहले हाल ही में Rad Power ने भी एक फोल्डेबल इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की थी. कंपनी के मुताबिक यह ई-बाइक सिंगल चार्ज में 72 km की रेंज देने में सक्षम है. RadExpand 5 की टॉप स्पीड 32 kmph है और इसका वजन सिर्फ 28 किलोग्राम है और इसे आसानी से कैरी किया जा सकता है.

ALSO READ  जून में खूब बिकी महिंद्रा की धांसू एसयूवी, 10 लाख रुपये से कम है कीमत

यह भी पढ़ें : खरीदनी है Maruti Alto K10 ? सभी वेरियंट्स की कम्प्लीट प्राइस लिस्ट

इस इलेक्ट्रिक बाइक में माइक्रोशिफ्ट TS71-7 शिफ्ट लीवर ई-बाइक के सात गियर के बीच शिफ्ट करने में मदद करता है. ई-बाइक के दोनों पहियों पर मैकेनिकल डिस्क ब्रेक शामिल है और इससे ब्रेकिंग बेहतर होती है. बाइक का पिछला रैक 25 किलोग्राम तक वेट कैरी कर सकता है जबकि ई-बाइक कुल 125 किलोग्राम पेलोड उठा सकती है. बेहतर विजुअल और सुरक्षा के लिए इसमें LED लाइट्स दी गई हैं, जबकि रिव्यू मिरर, फ्रंट बास्केट और फोन माउंट भी वैकल्पिक एसेसरीज के रूप में इस बाइक के साथ लिए जा सकते हैं.

Tags: Auto News, Electric vehicle

Source link

Admin
TimesTrend: Hindi news (हिंदी समाचार) website, Latest Khabar, Breaking news in Hindi of India, World, Sports, business, film and Entertainment.
http://timestrend.in