Latest Offers

Bank Holidays 2022 : अगले 15 दिन में 10 दिन लगातार बैंक बंद रहेगें ,पूरी लिस्ट देखें


Bank Holidays 2022 : अगले 15 दिन में 10 दिन लगातार बैंक बंद रहेगें ,पूरी लिस्ट देखें – देश में छुट्टियों का दौर शुरू हो गया है। लोग दीपावली की तैयारियों में लगे हैं। बाजारों में लोगों की भीड़ लगाना शुरू हो गया है और लोगों ने अपने त्योहारों की योजना बनाना शुरू कर दिया। अक्टूबर में कई तरह की छुट्टियां होती हैं। 15 दिन बितने के बाद भी अगले 15 दिन छुट्टियों से भरे हुए हैं। अगर आपको अपने बैंक का कोई भी काम करना है तो जल्द से जल्द करें। बैंक के लिए घर से निकलने से पहले सुनिश्चित करें कि कई आप छुट्टियों के दिन तो बैंक नहीं जा रहे है। आज हम आपके लिए अक्टूबर महीने में आने वाली छुट्टियों के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं।

अगले 15 दिन में 10 दिन लगातार बैंक बंद रहेगें

15 अक्टूबर के बाद, भारत में तीन राष्ट्रीय छुट्टियों पर बैंक बंद रहेंगे: दिवाली, गोवर्धन पूजा और भाई दूज। जबकि अधिकांश राज्यों और शहरों में बैंक अवकाश एक समान पैटर्न का पालन करते हैं। कई राज्यों के प्रमुख त्योहारों में बैंकों में ही छुट्टी होती है। अगले पन्द्रह दिनों में दस बैंक अवकाश रहेंगे ।

ऑनलाइन जारी रहेगी सर्विस

त्योहार की छुट्टियां भी अलग-अलग राज्यों में मनाए जाने वाले त्योहारों या उन राज्यों में होने वाले अन्य कार्यक्रमों के आधार पर अलग-अलग होती हैं। त्योहारी सीजन में भले ही बैंकों की शाखाएं बंद रहती हैं, फिर भी आप बैंकिंग से जुड़े काम ऑनलाइन कर सकते हैं। यह सेवा हमेशा की तरह जारी रहेगी। आप ऑनलाइन बैंकिंग के माध्यम से किसी भी प्रकार का लेनदेन आसानी से कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:-  वास्तु शास्त्र के अनुसार रसोई घर में इन चीजों का रखे ध्यान, नही होगा घर में क्लेश - knowledgetour.in

Read More

16 अक्टूबर से बैंक छुट्टियों की पूरी लिस्ट

16 अक्टूबर – रविवार – सभी जगह
18 अक्टूबर – कटि बिहू – असम
22 अक्टूबर – चौथा शनिवार – सभी जगह
23 अक्टूबर – रविवार – सभी जगह
24 अक्टूबर – काली पूजा/दीपावली/लक्ष्मी पूजन/नरक चतुर्दशी – गंगटोक, हैदराबाद, इंफाल छोड़ सभी जगह
25 अक्टूबर – लक्ष्मी पूजा/दीपावली/गोवर्धन पूजा – गंगटोक, हैदराबाद, इंफाल और जयपुर
26 अक्टूबर – गोवर्धन पूजा/विक्रम संवत नववर्ष – अहमदाबाद,बेलापुर, बेंगलुरु, देहरादून, गंगटोक, जम्मू, कानपुर, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, शिमला और श्रीनगर
27 अक्टूबर – भाईदूज – गंगटोक, इंफाल, कानपुर और लखनऊ
30 अक्टूबर – रविवार – सभी जगह
31 अक्टूबर – सरदार वल्लभभाई पटेल जयंती – रांची, पटना और अहमदाबाद

Source link

Admin
TimesTrend: Hindi news (हिंदी समाचार) website, Latest Khabar, Breaking news in Hindi of India, World, Sports, business, film and Entertainment.
http://timestrend.in