Technology

BSA इलेक्ट्रिक ला सकती है नई मोटरसाइकिल, जानें क्या होगा खास


भारत की लोकप्रिय ऑटोमोबाइल कंपनी Mahindra के स्वामित्व वाली क्लासिक लीजेंड्स ने बीते साल साल के आखिर में Gold Star 650 के तौर पर अपना पहला मॉडल पेश करके BSA को फिर से शुरू किया। लोकप्रिय ब्रिटिश ब्रांड की मोटरसाइकिल शुरुआत में यूनाइटेड किंगडम में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी और उसके बाद भारत समेत अन्य इंटरनेशनल मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। Gold Star 650 को मार्केट में आने वाले कुछ हफ्तों में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। आइए इस नई मोटरसाइकिल के बारे में विस्तार से जानते हैं।

आपको बता दें कि Classic Legend वर्तमान में अपने पेट्रोल बेस्ड Gold Star 650 पर ध्यान केंद्रित कर रही है। रिसोर्सेज के तौर पर एक हिस्सा इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के डेपलपमेंट में भी निवेश किया जाएगा। महिंद्रा के ऑटो और फार्म सेक्टर के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर राजेश जेजुरिकर ने इस बात की पुष्टि की है।

जेजुरिकर ने आगे कहा कि महिंद्रा और Classic Legends इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्पेस में आग जाने के लिए BSA की ग्लोबल लोकप्रियता का इस्तेमाल करेंगे। Classic Legends द्वारा इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल तैयार करने की जानकारी बहुत लंबे समय से इंटरनेट पर छाई हुई हैं। शुरुआत में ऐसा माना जा रहा था भारतीय बाइक निर्माता Jawa ब्रांड के तहत अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करेगी, लेकिन BSA एक ऑप्शन साबित हो सकता है।
 

BSA Goldstar 650 के इंजन और स्पेसिफिकेशंस 

इंजन और स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो BSA Goldstar 650 एक मॉड्रन क्लासिक मोटरसाइकिल है जो कि 652cc सिंगल सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड मोटर से लैस है जो कि 45hp की पावर और 55Nm का टार्क जनरेट करती है। यह यूनिट एक 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगा, जिसके साथ में स्लिपर और एसिस्ट क्लच दिया गया है। 

जहां तक ​​परफॉर्मेंस की बात है तो Classic Legends के मुताबिक मोटरसाइकिल 166km प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक पहुंच सकती है। कंपनी का यह भी कहना है कि भविष्य में इस इंजन को ज्यादा पावर और टॉर्क के लिए ट्यून कर सकते हैं। सस्पेंशन ड्यूटी को फ्रंट में 41mm टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर द्वारा हैंडल किया जाएगा। ब्रेकिंग की बात करें तो दोनों व्हील में सिंगल डिस्क ब्रेक मिलेगी, जिसमें कॉन्टिनेंटल से ड्यूल-चैनल ABS से सपोर्ट मिलेगा।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Admin
TimesTrend: Hindi news (हिंदी समाचार) website, Latest Khabar, Breaking news in Hindi of India, World, Sports, business, film and Entertainment.
http://timestrend.in