Technology

Mahindra XUV700 ने बिक्री में बनाया नया रिकॉर्ड, मिली 1.5 लाख से ज्यादा बुकिंग


Mahindra XUV700 की सेल ने नया रिकॉर्ड बना दिया है। कंपनी का ये एक्सयूवी इतना पॉपुलर हुआ है कि इसकी बुकिंग ने नया रिकॉर्ड सेट कर दिया है। कंपनी के अनुसार महिंद्रा एक्सयूवी700 के लिए अब तक 1.5 लाख बुकिंग आ चुकी हैं। बुकिंग ओपन होने के तीन घंटे बाद ही इस पॉपुलर एक्सयूवी के लिए 50 हजार बुकिंग्स हो चुकी थीं। महिंद्रा एक्सयूवी700 को महिंद्रा ने 2021 के अगस्त महीने में पेश किया था और इसके लिए डिलीवरी एक महीने बाद शुरू हो गई थीं। 

लॉन्च के समय से ही महिंद्रा का ये एक्सयूवी लोगों द्वारा पसंद किया जाने लगा और इसकी बुकिंग धीरे धीरे बढ़ने लगीं। लेकिन मांग के हिसाब से कंपनी इसकी सप्लाई नहीं कर पा रही थी। Rushlane की रिपोर्ट के अनुसार जून 2022 तक कंपनी इस व्हीकल की 41, 846 यूनिट डिलीवर कर चुकी थी। हिसाब से देखें तो हर महीने कंपनी केवल 4,185 यूनिट्स की डिलीवरी ही कर पा रही है। 

Mahindra XUV700 के लिए वेटिंग पीरियड भी काफी ज्यादा है। ग्राहकों को इसके लिए लगभग एक साल या उससे ज्यादा का वेटिंग पीरियड भी मिल रहा है। इस कार की पॉपुलरिटी इसके वेटिंग पीरियड से भी लगाई जा सकती है। भारत में किसी व्हीकल के लिए वेटिंग पीरियड का रिकॉर्ड भी इसी एक्सयूवी के लिए जाता है। वर्तमान में इसके लिए दिया जाने वाला वेटिंग पीरियड किसी कार के लिए दिया जाने वाला सबसे लंबा वेटिंग पीरियड है। 

कंपनी का यह एक्सयूवी700 1.5 लाख बुकिंग्स के आंकड़े के आगे जा चुका है जिससे कंपनी को इसकी डिलीवरी बढ़ाने की दरकार साफ दिखाई दे रही है। हालांकि कंपनी ने इस व्हीकल को रियर सस्पेंशन में खराबी के चलते रिकॉल किया है। इससे पहले प्रोपेलर शाफ्ट में आई समस्या के कारण इसे रिकॉल किया गया था। बावजूद इन सबके इसकी बुकिंग लगातार बढ़ती ही जा रही है। 

ALSO READ  जून में XUV300 समेत कई कारों पर मिल रहा डिस्काउंट, 50 हजार रु. तक की मिलेगी छूट

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Admin
TimesTrend: Hindi news (हिंदी समाचार) website, Latest Khabar, Breaking news in Hindi of India, World, Sports, business, film and Entertainment.
http://timestrend.in