Technology

सबसे पसंदीदा कार्यस्थल इस शीर्ष 100 सूची में कुछ तकनीकी दिग्गजों में से एक है


संक्षिप्त: अपने उच्च दबाव, लंबे घंटों और, कुछ मामलों में, सुरक्षा की कमी के साथ, तकनीकी उद्योग काम करने के लिए एक महान जगह होने के लिए नहीं जाना जाता है-भले ही पैसा अच्छा हो। यह समझा सकता है कि क्यों बड़े-नाम वाले टाइटन्स में से कोई भी 2022 की सूची के 100 सबसे पसंदीदा कार्यस्थलों में रैंक नहीं करता है, जिसमें एक अपवाद शीर्ष स्थान पर कंपनी है।

न्यूजवीक फ़्लोरिडा स्थित बेस्ट प्रैक्टिस इंस्टीट्यूट (बीपीआई) के साथ 450 कंपनियों में 1.4 मिलियन कर्मचारियों का सर्वेक्षण करने के लिए काम किया, छोटे संगठनों से लेकर मेगा निगमों तक, यह पता लगाने के लिए कि कौन सी कंपनियां अपने कर्मचारियों से सबसे ज्यादा प्यार पैदा करती हैं। रैंकिंग निर्धारित करने के लिए ग्लासडोर और अतिरिक्त शोध जैसी साइटों से बाहरी सार्वजनिक रेटिंग का भी उपयोग किया गया था।

परिणाम दिखाते हैं कि कर्मचारी खुशी कई कारकों से आती है, जिसमें दूरस्थ कार्य की पेशकश, कैरियर में उन्नति के अवसर, 401 (के) योजनाओं जैसे लाभ, और एक फर्म के दृष्टिकोण टीम वर्क, सहयोग और नैतिकता शामिल हैं।

हैरानी की बात है कि शीर्ष 100 में सबसे अधिक कर्मचारियों वाली कंपनी भी शीर्ष क्रम में है: डेल। एलियनवेयर की मूल कंपनी को कर्मचारियों को अपने करियर हब के माध्यम से अपने भाग्य को नियंत्रित करने की अनुमति देने के लिए प्रशंसा मिली है, जहां वे अपनी विकास योजनाओं का निर्माण कर सकते हैं, जिससे डेल की अधिकांश प्रबंधन नौकरियां आंतरिक रूप से भर जाती हैं। नौकरी से संतुष्टि और फीडबैक को महत्व देने वाले बॉस को भी बड़ी सकारात्मकता के रूप में उद्धृत किया गया।

ये भी पढ़ें:-  Adani Group की 100 अरब डॉलर के इनवेस्टमेंट से एनर्जी, डेटा सेंटर्स में टॉप बनने की तैयारी

एक और कारण डेल के कर्मचारी इतने खुश हैं कि कंपनी का दूरस्थ कार्य के लिए खुलापन है। जेडडीनेट टिप्पणियाँ कि उसके 90% कर्मचारियों के पास यह विकल्प है और वह हर साल 29 दिनों के लिए दुनिया भर में कहीं से भी काम कर सकता है। Apple और Tesla नोट करना चाह सकते हैं।

सॉफ्टवेयर की दिग्गज कंपनी SAP अमेरिका दूसरे नंबर पर है। डेल की तरह, इसकी स्थिति आंशिक रूप से इसके कर्मचारियों के विकास के लिए धन्यवाद है। कर्मचारियों के लिए नए उद्यम शुरू करने के लिए कंपनी के पास इन-हाउस इनक्यूबेटर है।

शीर्ष दस में जगह बनाने वाली अन्य टेक फर्में सिएटल आईटी कंसल्टिंग कंपनी अवनाडे (तीसरी), एचआर टेक्नोलॉजी फर्म जिपरिक्रूटर (सातवीं), और सैन फ्रांसिस्को सॉफ्टवेयर फर्म जैपियर (9वीं) हैं।

सूची से बहुत से पहचाने जाने योग्य नाम गायब हैं: Google, Nvidia, Facebook, Twitter, आदि। यहां तक ​​कि Apple, जो कर्मचारियों को सर्वोत्तम संभव वातावरण देने पर गर्व करता है, अनुपस्थित है। लेकिन तब इसके कर्मचारियों ने कंपनी के कार्यालय में वापसी के आदेश के खिलाफ एक याचिका दायर की थी। डेल के अलावा, शीर्ष 100 में एकमात्र अन्य बड़ी टेक फर्मों में से एक क्लाउडफ्लेयर 55 पर है।

मास्टहेड क्रेडिट: क्रिस्टीना मोरिलो

Admin
TimesTrend: Hindi news (हिंदी समाचार) website, Latest Khabar, Breaking news in Hindi of India, World, Sports, business, film and Entertainment.
http://timestrend.in