Business

Multibagger Stock: एक साल में दिया 158 फीसदी रिटर्न, आज भी 10 फीसदी की तेजी


हाइलाइट्स

ऑक्सीजन लिमिटेड (National Oxygen Ltd) में दिग्गज निवेशक डॉली खन्ना ने हिस्सेदारी ली है.
शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक, डॉली खन्ना ने कंपनी के 51,784 शेयर खरीदे हैं.
आज यह शेयर लगभग 10 फीसदी उछला और यह इंट्राडे में 114.30 रुपये पर पहुंच गया.

नई दिल्‍ली. पिछले एक साल से निवेशकों को मालामाल कर रहे मल्‍टीबैगर स्‍टॉक नेशनल ऑक्सीजन लिमिटेड (National Oxygen Ltd) में सोमवार, 11 जुलाई, को भी जबरदस्त तेजी आई. दिग्‍गज निवेशक डॉली खन्‍ना के पोर्टफोलियो (Dolly Khanna portfolio) में शामिल इस शेयर में आज लगभग 10 फीसदी का उछाल आया और यह शेयर इंट्राडे में 114.30 रुपये पर पहुंच गया. चेन्नई बेस्ड खन्ना ने जून तिमाही में नेशनल ऑक्‍सीजन के शेयर खरीदे हैं. डॉली खन्‍ना के इस स्‍टॉक को खरीदने की खबर आते ही पिछले काफी दिनों से सुस्‍त पड़ा यह शेयर आज रॉकेट बन गया.

नेशनल ऑक्सीजन की शेयर प्राइस हिस्ट्री के मुताबिक, बीएसई पर यह शेयर एक साल में 158 फीसदी का रिटर्न दे चुका है. हालांकि पिछले छह महीनों में इस शेयर में सुस्‍ती है और यह करीब 45 फीसदी तक कमजोर हो चुका है. साल 2022 में इस शेयर में 26 फीसदी गिरावट आई है. पिछले एक महीने में यह शेयर 15.11 फीसदी रिटर्न दे चुका है.

ये भी पढ़ें-  निवेशकों को नुकसान से बचाने के लिए SEBI उठाने जा रहा है बड़ा कदम, शेयर करेगा ‘अंदर की जानकारियां’

डॉली खन्‍ना की हिस्‍सेदारी
मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, National Oxygen Ltd की जून, 2022 में समाप्त तिमाही की शेयरहोल्डिंग के मुताबिक डॉली खन्ना ने कंपनी के 51,784 शेयर यानी 1.08 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है. जनवरी- मार्च, 2022 के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक, इसके इंडिविजुअल शेयरहोल्डर्स में डॉली खन्ना (Dolly Khanna) का नाम नहीं था. इससे पता चलता है कि दिसंबर तिमाही में खन्‍ना की हिस्‍सेदारी इस स्‍टॉक में नहीं थी या फिर काफी थी.

ALSO READ  स्विगी-जोमैटो 1 जुलाई से डिलीवर करेंगे सिर्फ क्‍वालिटी वाला खाना, FSSAI ग्राहकों के हित में लागू कर रहा नया नियम

1 फीसदी से ज्‍यादा शेयरहोल्डिंग पर होता है नाम का खुलासा
नियमों के मुताबिक, लिस्टेड कंपनियों के लिए 1 फीसदी से ज्यादा हिस्सेदारी रखने वाले शेयरधारकों के नाम का खुलासा करना जरूरी है. यही कारण है कि कंपनियां हर तिमाही के अंत में शेयरहोल्डर्स द्वारा खरीदी गई हिस्सेदारी का ब्यौरा देती हैं.  हालांकि, कंपनियां यह नहीं बताती कि यह हिस्‍सेदारी कितनी बार में खरीदी गई है.

ये भी पढ़ें-  काम की बात: स्मॉल कैप फंडों में निवेश करते समय कभी न करें ये 5 गलतियां

डॉली ने दो कंपनियों में बढ़ाई हिस्सेदारी
एक रिपोर्ट के मुताबिक, डॉली खन्ना ने 2 कंपनियों अजंता सोया (Ajanta Soya) और टिन्ना रबर एंड इंफ्रा स्ट्रक्चर ( Tinna Rubber and Infrastructrue Ltd.) में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है. इसके अलावा छह कंपनियों में उन्‍होंने अपनी हिस्सेदारी घटाई है. लेकिन इनमें अपनी शेयरहोल्डिंग को एक फीसदी से ऊपर रखा है.

Tags: Business news in hindi, Money Making Tips, Multibagger stock, Stock market

Source link

Admin
TimesTrend: Hindi news (हिंदी समाचार) website, Latest Khabar, Breaking news in Hindi of India, World, Sports, business, film and Entertainment.
http://timestrend.in