Technology

Tesla ने 75% Bitcoin होल्डिंग बेचीं, कीमत में उथल-पुथल


ई-कार निर्माता Tesla ने अपने Bitcoin होल्डिंग्स का 75 प्रतिशत हिस्सा बेच दिया है। कंपनी ने बुधवार को अपनी बैलेंस शीट शेयर की, जिससे पता चलता है कि कंपनी ने अपनी डिजिटल एसेट को 75% कम कर दिया है। साल की दूसरी तिमाही की रिपोर्ट के अनुसार, टेस्ला के पास अब लगभग 218 मिलियन डॉलर (करीब 1,742 करोड़ रुपये) मूल्य की क्रिप्टोकरेंसी बची हैं। Tesla ने फरवरी 2021 में 1.5 बिलियन डॉलर (करीब 12,000 करोड़ रुपये) मूल्य के बिटकॉइन खरीदे थे, जिससे इस टॉप क्रिप्टोकरेंसी की कीमत नई ऊंचाई पर पहुंच गई थी।

समाचार एजेंसी Reuters के अनुसार, कंपनी द्वारा 75 प्रतिशत Bitcoin होल्डिंग बेचे जाने की खबर आने के बाद दुनिया की सबसे पॉपुलर क्रिप्टोकरेंसी की कीमत में बड़ी गिरावट आई थी, जिसके बाद कॉइन ने इस गिरावट से रिकवर भी कर लिया था। रिपोर्ट में बताया गया है कि टेस्ला के मुख्य कार्यकारी एलन मस्क (Elon Musk) ने बिक्री का कारण अपनी कंपनी की “ओवरऑल लिक्विडिटी” को लेकर चिंताओं को बताया है।

टेस्ला ने साल की दूसरी तिमाही में 936 मिलियन डॉलर (लगभग 7,500 करोड़ रुपये) मूल्य की Bitcoin होल्डिंग बेच दी है, जिसके बाद अब कंपनी के पास 218 मिलियन डॉलर की एसेट बाकी हैं। जैसा कि हमने बताया, कंपनी ने पिछले साल फरवरी में 1.5 अरब डॉलर मूल्य की क्रिप्टोकरेंसी खरीदी थी, जब Bitcoin की परफॉर्मेंस अपने चरम पर थी।

Gadgets 360 क्रिप्टो प्राइस ट्रैकर के अनुसार, Bitcoin की वर्तमान में कीमत 18.31 लाख रुपये है।

एलन मस्क क्रिप्टोकरेंसी के जबरदस्त सपोर्टर रहे हैं। क्रिप्टो के भविष्य पर उनके बयान और उनके द्वारा डिजिटल एसेट में निवेश के खुलासे अक्सर Dogecoin और Bitcoin की कीमतों को बढ़ाते हैं।

समाचार एजेंसी के अनुसार, टेस्ला की अर्निंग कॉल पर, मस्क ने कहा कि बिक्री का मुख्य कारण चीन में COVID-19 के कारण लॉकडाउन के बारे में अनिश्चितता थी, जिसने कंपनी के लिए उत्पादन चुनौतियां पैदा कर दी हैं।

मस्क ने कहा, “हमारे लिए अपनी नकदी की स्थिति को अधिकतम करना महत्वपूर्ण था।” उन्होंने आगे कहा “हम निश्चित रूप से भविष्य में अपने बिटकॉइन होल्डिंग्स को बढ़ाने के लिए तैयार हैं, इसलिए इसे बिटकॉइन पर आखिरी फैसले के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए। यह सिर्फ इतना है कि हम कंपनी के लिए समग्र तरलता के बारे में चिंतित थे।”

मस्क ने कहा कि Tesla ने अपनी Dogecoin होल्डिंग से कुछ भी नहीं बेचा है।

Source link

Admin
TimesTrend: Hindi news (हिंदी समाचार) website, Latest Khabar, Breaking news in Hindi of India, World, Sports, business, film and Entertainment.
http://timestrend.in