Anokhi Duniya Career Latest News Latest Offers

बस में सवार होने वाले हर यात्री को पानी पिलाता है कंडक्टर, सोशल मीडिया पर होने लगे दरियादिली के चर्चे


कहते हैं कि अगर इंसान के कर्म अच्छे होते हैं तो उसके साथ सब कुछ अच्छा होता है. सब कुछ अच्छा होने की चाहत में लोग इतने आडंबर करने हैं, बस इतना भूल जाते हैं कि अच्छे कर्म, छोटी-छोटी अच्छाइयों से ही गिने जाते हैं, उसके लिए कुछ बड़ा करने की जरूरत नहीं है. इस बात का जीता जागता सबूत हरियाणा का एक बस कंडक्टर (Haryana Bus conductor act of kindness) है जो अपनी दरियादिली से सोशल मीडिया पर छा गया है.

सोशल मीडिया साइट लिंक्डइन पर पार्टनर्स इन प्रॉसपेरिटी नाम की संस्था के चीफ एक्जिक्यूटिव ऑफिसर नरेश चौधरी (Naresh Chaudhary) ने हाल ही में एक पोस्ट शेयर किया है जिसे लोग बहुत पसंद कर रहे हैं. इस पोस्ट (Bus conductor serving water to passengers viral post) में उन्होंने एक शख्स के बारे में बताया है जिसके स्वभाव ने सभी का दिल जीत लिया है. आज के वक्त में जब अपने अपनों के काम नहीं आते हैं, ऐसे में बाहरी जब मदद के लिए आगे आते हैं तो दिल खुश हो जाता है.

linkedin bus conductor post

लिंक्डइन पर इस शख्स की खूब तारीफ हो रही है. (फोटो: LinkedIn/Naresh Chaudhary)

बस में चढ़ने वाले हर शख्स को पानी देता है शख्स
नरेश ने एक शख्स की फोटो शेयर की जो बस कंडक्टर है. उसने बताया कि कैसे वो अपनी बस में आने वाले यात्रियों की सेवा करता है. नरेश ने लिखा- “फोटो में नजर आ रहे शख्स का नाम सुरेंद्र शर्मा है. वो हरियाणा रोडवेज में बस कंडक्टर के तौर पर काम करता है और रोहतक जिले के भाली आनंदपुर गांव में रहता है. वो अपने काम के प्रति सच्ची निष्ठा रखता है मगर उसके अंदर एक ऐसी खूब है जो उसे सबसे अलग करती है. जैसे ही कोई यात्री बस पर चढ़ता है वो सबसे पहले उसे एक ग्लास पानी पीने के लिए देता है. इससे यात्री को भी आराम मेहसूस होता है और उसे लोग खूब आशीर्वाद देते हैं. पिछले 12 सालों से सुरेंद्र इस परंपरा का पालन कर रहा है.” नरेशन ने अपने पोस्ट में बताया कि वो बस यात्रा शुरू करने से पहले पानी के 3-4 कैन साथ में रखना नहीं भूलता है. नरेश ने सुरेंद्र की खूब तारीफ की.

ये भी पढ़ें:-  दिल्ली के सरोजिनी नगर में झुग्गियों को गिराने पर जुलाई तक रोक

लोगों ने सुरेंद्र की तारीफ की
उनके इस पोस्ट को 186 लोगों ने अब तक शेयर किया है और 8 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है. कई लोगों ने पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है. एक शख्स ने कहा कि हर इंसान, हर नौकरी और हर पद हमें ये मौका देता है कि हम दूसरे इंसानों की मदद करें. एक ने कहा कि सुरेंद्र की तरफ से ये असली प्रोफेशनलिज्म है. एक शख्स ने प्रार्थना की कि सुरेंद्र को भगवान खूब आशीर्वाद दें.

Tags: Ajab Gajab news, Weird news

Source link

Admin
TimesTrend: Hindi news (हिंदी समाचार) website, Latest Khabar, Breaking news in Hindi of India, World, Sports, business, film and Entertainment.
http://timestrend.in