Anokhi Duniya Career Latest News Latest Offers

1 घंटे में 249 कप चाय बनाकर महिला ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, बीच में खत्म हो गए बर्तन तो मदद को आए लोग


दुनिया में कई लोगों ने इतने अजीबोगरीब वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाए हैं कि उनके बारे में जानकर कोई भी हैरत में पड़ सकता है. आज हम आपको एक ऐसे ही वर्ल्ड रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक साउथ अफ्रीकी (South Africa woman world record) महिला ने बनाया है. उसने 1 घंटे में इतनी कप (woman make 249 cup tea in 1 hour) चाय बना ली कि उसके नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हो गया.

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) की वेबसाइट के अनुसार साउथ अफ्रीका की इनगर वैलेनटिन (Ingar Valentyn) ने इस रिकॉर्ड को बनाया है. पर इस रिकॉर्ड को उन्होंने सिर्फ अपने शौक के लिए नहीं, एक बड़ी वजह से किया है. दरअसल, साल 2018 में जब साउथ अफ्रीका के वुपर्थल (Wupperthal, South Africa) में लोग नए साल के स्वागत में जुटे थे, तब वहां के निवासी गम में डूबे थे. उसी समय पहाड़ों पर स्थित जंगल में लगी आग रिहायशी इलाकों में भी फैल गई जिससे काफी नुकसान हुआ और लोगों के घर भी जलकर राख हो गए. करीब 200 लोग बेघर हो गए थे.

आग से जल गया था महिला का घर
उन लोगों में इनगर भी शामिल थीं. आग से उनका घर तो तबाह हुआ ही, साथ में वो तमाम गेस्ट हाउस भी जलकर राख हो गए जिसका संचालन वो पर्यटन विभाग में रहते हुए करती थीं. करीब 4 साल बाद उन्होंने खुद को फिर से खड़ा करने की कोशिश की और शहर का नाम फिर से एक पर्यटल स्थल के तौर पर बनाने के लिए मेहनत में जुट गईं. इसी के तहत उन्होंने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के बारे में सोचा जिससे उनके शहर का नाम हो जाए.

ये भी पढ़ें:-  तस्वीर खोलेगी पर्सनालिटी के राज़, एक नज़र में पता चला जाएगा कि भोले-मासूम या महत्वाकांक्षी हैं आप !

1 घंटे में बनाई 249 कप चाय
इनगर ने 1 घंटे में सबसे ज्यादा कप चाय बनाकर इस रिकॉर्ड को अपने नाम दर्ज किया. इसके लिए उन्होंने रूइबोस चाय बनाने का फैसला किया जो एक लाल हर्बल चाय है. ये Aspalathus linearis नाम के पौधे की पत्तियों से बनती है और साउथ अफ्रीका में ही मिलती है. इस रिकॉर्ड को बनाने के लिए उन्हें 150 कप चाय बनाने थी. पर उन्होंने उस रिकॉर्ड को तोड़कर 249 कप बना दी और रिकॉर्ड सेट कर दिया. इसके लिए उन्होंने पूरी योजना बनाई. चाय के एक टीपॉट में उन्होंने 4 टी-बैग डाले फिर अगले टीपॉट की ओर बढ़ गईं. वहां कई स्कूल छात्र भी मौजूद थे जिन्होंने इस चाय को पिया था. एक वक्त ऐसा आया जब चाय के कप गंदे हो गए और उनकी कमी हो गई. तब वहां मौजूद छात्र उनकी मदद के लिए आए और खुद से कप को धोकर इनगर के लिए उसे साफ कर दिया.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Weird news

Source link

Admin
TimesTrend: Hindi news (हिंदी समाचार) website, Latest Khabar, Breaking news in Hindi of India, World, Sports, business, film and Entertainment.
http://timestrend.in