Anokhi Duniya Career Latest News Latest Offers

नौकरी ढूंढ-ढूंढ कर थक गया शख्स, ऑफिसों के बाहर चिपका आया सीवी वाला QR कोड


आज के समय में बेरोजगारी बड़ी समस्या बनकर लोगों के सामने आ गई है. इसकी वजह से लोगों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. खासकर आज का टाइम, जहां प्रतियोगिता काफी ज्यादा बढ़ गई है, एक नौकरी के लिए कई-कई लोगों के आवेदन आते हैं. इस बीच एक शख्स ने जॉब ना मिलने की समस्या सॉल्व करने का यूनिक (Job Unique Idea) तरीका ढूंढ निकाला. उसने एक स्टेशनरी दुकान से इसे क्यूआर कोड बनवा लिए, जिसे स्कैन करते ही आपको उसका सीवी और लिंक्डइन प्रोफ़ाइल दिख जाएगा.

कोरोना के बाद से दुनिया में बेरोजगारी की समस्या काफी बढ़ गई है. कुछ कंपनियां लिंक्डइन के जरिये लोगों के सीवी देखकर उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाती है. जबकि कई कंपनियां सिर्फ सीवी का ढेर जमा कर रखती हैं. ऐसी ही दुनिया में अपने लिए जॉब ढूंढ-ढूंढकर परेशान हुए शख्स ने एक यूनिक तरीका निकाला. 21 साल के जॉर्ज कोर्नियक ने कंपनियों में जाकर जॉब मांगने की जगह उनके ऑफिसों के बाहर अपने सीवी का क्यूआर कोड ही चिपका दिया.

फिलहाल कर रहा है पढ़ाई
जॉर्ज इस समाय यूनिवर्सिटी ऑफ कैम्ब्रिज के संत एडमंड कॉलेज से इकोनॉमिक्स की डिग्री की पढ़ाई कर रहा है. उसे बैंकिंग या इंश्योरेंस सेक्टर में एक्सपीरियंस चाहिए. लेकिन हर कंपनी में जॉब के लिए अप्लाई कर वो थक गया था. उसने कई जगह कोशिश की लेकिन हर बार रिजेक्शन लेटर मिलने से वो काफी परेशान हो गया. इसके बाद ही जॉर्ज को ये यूनिक आइडिया आया. उसने कई ऑफिसों की बिल्डिंग के बाहर बड़े बड़े क्यूआर लगा दिए. इन्हें स्कैन करते ही लोगों को जॉर्ज का सीवी और लिंक्डइन प्रोफ़ाइल मिल जाएगा.

ये भी पढ़ें:-  अरे गजब! जेब में पड़ें 3999 रुपये देकर घर लाए Honda Activa, 5000 रुपये सेविंग करने का मौका भी, देखें धांसू ऑफर - Live Times

job qr code

इंटरनेट को पसंद आया आइडिया
सोशल मीडिया पर जॉर्ज की ये क्रिएटिविटी लोग काफी पसंद कर रहे हैं. द मिरर से बातचीत में जॉर्ज ने बताया कि उसने लंदन के एक शख्स की स्टोरी इंटरनेट पर पढ़ी थी और ये उसके दिमाग में बैठ गई थी. इसके बाद जब उसने जॉब के लिए अप्लाई करने के बाद करीब बीस रिजेक्शन लेटर पाए, तो उसने कुछ क्रिएटिव करने का फैसला किया. उसने ऑफिसों में मेल भेजने की जगह उनकी बिल्डिंग के बाहर क्यूआर कोड ही चिपका दिया. इंटरनेट पर शख्स का ये आइडिया काफी पसंद किया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक़, अभी तक जॉर्ज को कोई नौकरी नहीं मिली है लेकिन कई ने उसकी सीवी में इंट्रेस्ट दिखाया है.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news

Source link

Admin
TimesTrend: Hindi news (हिंदी समाचार) website, Latest Khabar, Breaking news in Hindi of India, World, Sports, business, film and Entertainment.
http://timestrend.in